लाॅकडाउन के प्रारंभ से ही, कोरोना महामारी/आपदा से लड़ने की दिशा में सोशल डिस्टैन्सिंग को बरकरार रखने के लिए, अन्य कई सेवा कार्यों के साथ, अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद की बोकारो ईकाई द्वारा, लगातार 35 वें दिन भी, बागीचा टोली भोजन केंद्र से भोजन का वितरण किया गया। भोजन के लिए आए हुए सभी लोगों को कोरोना वायरस संबंधित सावधानी व बचाव की कई जानकारियां भी दी जाती रहीं हैं। अब भोजन वितरण स्थल पर आने वाले लोग खुद ही मास्क लगाकर आते हैं और एक दूसरे से पर्याप्त दूरी बनाकर के भी रहते हैं। आज करीब 600 से अधिक दिहाड़ी मजदूर, अभावग्रस्त, जरूरतमंद परिवारों के महिला, पुरुष एवं बच्चों को भोजन के साथ साथ फल और टाॅफी का भी वितरण किया गया।

बढते समय के साथ, यह सेवा कार्य, परिषद के लिए, एक पारिवारिक व्यवस्था प्रबंधन का रूप लेता जा रहा है जिसमें परिषद की मातृशक्ति भी बढ चढ़ कर भाग ले रही है। परिणामस्वरूप पूर्व सैनिक परिवार अपनी खुशियों के पल, बागीचा टोली में भोजन का वितरण करके मना रहे हैं। पूर्व सैनिक सेवा परिषद-बोकारो द्वारा संचालित सेवा कार्यों में अन्य व्यक्तिगत/सामाजिक संगठनों का भी सहयोग मिल रहा है। आज परिषद ने, वैसे कुछ ब्यक्तित्व एवं संगठन के सदस्यों को, अपने संगठन के तरफ से प्रंशसा-पत्र देकर सम्मानित भी किया। आज सम्मान पाने वालों में अर्चना शर्मा, उषा कुमारी,आशुतोष, साध्वी झा, मेधा पटेल, अरुण कुमार, मनीष कुमार, हेमंत कुमार, शशि विश्वकर्मा,जय प्रकाश, चंचल सरकार, सम्पा गोस्वामी, अंजनी सिन्हा, मनोज जैन आदि शामिल थे।

परिषद आगे भी, अपने बचे हुए विशिष्ट व्यक्तियों को सम्मानित एव निशुल्क भोजन वितरण के कार्य को करता रहेगा।
आज के कार्यों के सफल संचालन करने हेतु, मातृशक्ति के सदस्यों ने भी अपने योगदान दिए। इस कार्यक्रम में दिनेश्वर सिंह, सुरेश बाबू, राकेश मिश्रा, राजहंस, विनय मिश्रा, राजीव, मनोज, संजीव, राजहंस, विनय, ज्योति कुमार, राजेस्वरी अनंत सिन्हा, सहित अर्चना जी, नूतन श्रीवास्तव जी, रेखा, चांदनी एवं अन्य की सहभागिता रही।